कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट की जारी, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

0 7

नई दिल्ली, 23अप्रैल। कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. इस लिस्ट में बिहार की पांच और पंजाब की दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

बिहार के मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट से वर्तमान सांसद निषाद कुछ दिन पहले ही भारतीय  जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. बिहार की महाराजगंज लोकसभा सीट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश प्रसाद सिंह को टिकट दिया गया है.

पंजाब-बिहार के लिए उम्मीदवारों की घोषणा
पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर से सनी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया गया है. कांग्रेस बिहार में महागठबंधन के तहत कुल नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने अभी पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

अब तक 301 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
पार्टी ने पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर और फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 301 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

रविवार को आंध्र प्रदेश के लिए लिस्ट की थी जारी
कांग्रेस ने बीते दिन ही आंध्र प्रदेश की नौ लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने श्रीकाकुलम, विजयनगरम, अमलापुरम (एससी), मछलीपट्टनम, विजयवाड़ा, ओंगोल, नंदयाला, अनंतपुर और हिंदूपुर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की.

पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी को दिया टिकट
पार्टी की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमलापुरम सीट से जगन गौतम, विजयवाड़ा से वल्लुरु भार्गव और हिंदूपुर से बी.ए. समद शाहीन चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले कांग्रेस ने झारखंड के लिए भी एक लिस्ट जारी की थी. जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी को रांची सीट से चुनावी मुकाबले में उतारने की रविवार को घोषणा की गई थी.

पार्टी ने गोड्डा से दीपिका पांडे सिंह की जगह प्रदीप यादव को उम्मीदवार बनाया है. गोड्डा में प्रदीप यादव का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद निशिकांत दुबे से होगा. पार्टी ने बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल सिंह की पत्नी अनुपमा सिंह को धनबाद से प्रत्याशी बनाया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.