बीजेपी उम्मीदवार रमेश अवस्थी का कानपुर लोकसभा सीट से शक्ति प्रदर्शन, क्या जीत की हैट्रिक लगाएगी पार्टी?

0 7

नई दिल्ली, 23अप्रैल। यूपी के अन्य हिस्सों के साथ ही सभी राजनीतिक दलों के लिए कानपुर लोकसभा सीट भी महत्त्वपूर्ण है. सभी दल यहां से जीत की जुगत लगा रहे हैं. बीजेपी ने इस बार यहां से रमेश अवस्थी को उम्मीदवार बनाया है. 1991, 1996 और 1998 में यहाँ से बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार कांग्रेस के श्रीप्रकाश जायसवाल यहाँ से सांसद बने. 2014 और 2019 में ये सीट बीजेपी के पास ही रही. अब 2024 के चुनाव में बीजेपी ने मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी की बजाय रमेश अवस्थी को टिकट दिया है. रमेश अवस्थी ने नामांकन से पहले बड़ा रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया है.

जुलूस निकालकर विरोधियों को अपनी ताकत का अहसास करा दिया. इस दौरान एक बड़ी जनसभा भी हुई, जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि कानपुर की जनता ने रमेश अवस्थी की ऐतिहासिक जीत पर अभी से अपनी मुहर लगा दी है. साथ ही रमेश अवस्थी को बड़े अंतर से जिताने के लिए भाजपाइयों को टिप्स भी दिए. कहा कि अपने अपने बूथ मजबूत करें और पिछली बार से 370 मत अधिक डलवाएं.

वहीं, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कहा की भारतीय जनता पार्टी अन्य दलों से अलग इसलिए है कि इसकी बुनियाद एक विचारधारा पर आधारित है. भाजपा ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. पार्टी ने हमेशा दल से ऊपर देश को माना जबकि अन्य सभी दल महज़ सत्ता पाने की राजनीति तक ही सीमित हैं. गैर भाजपाई दलों का मकसद देश का विकास नहीं है. कमोवेश सभी का उद्देश्य अपने परिवारों को सत्ता में स्थापित करना है. हमारे सर्वमान्य नेता नरेंद्र मोदीजी की खासियत यह है कि वो हरदम देश के लिए सोचते हैं. प्रधानमंत्री ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 10 दिन की भी छुट्टी नहीं ली. उनका विज़न जहां अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मुद्दों पर उच्च कोटि का है, वहीं स्थानीय मुद्दों पर भी उनकी समझ उतनी ही संवेदना से भरी है. मोदीजी प्रधानमंत्री के तौर पर भी तथा संगठन के स्तर पर भी अपने स्थानीय जुड़ाव को हमेशा प्राथमिकता देते हैं. यही कारण है कि मैं जहां भी जाता हूं जनता को यह हकीकत बताने का प्रयास करता हूं कि मोदी के मन में कानपुर बसता है और कानपुर के मन में मोदी.

नामांकन से पहले रमेश अवस्थी ने तमाम समर्थकों के साथ परमट मंदिर में बाबा आनंदेश्वर के दर्शन किए, भोलेनाथ पर गंगा जल चढ़ाया. फिर विधि-विधान से पूजन कर अपनी जीत का आशीर्वाद मांगा. नामांकन के लिए जाने से पहले बाबा भोलेनाथ की अनुमति भी मांगी. नामांकन के लिए जाने को जैसे ही मंदिर से बाहर निकले कि पत्रकारों ने घेर लिया. पत्रकारों के सवालों के जवाब में रमेश अवस्थी ने कहा कि जीतने के बाद भारत के टाप 5 विकसित शहरों में कानपुर को लेकर आएंगे. जीत-हार के सवाल पर उन्होंने दावा किया कि चुनाव एकतरफा होगा. इस बार फिर कानपुर संसदीय सीट पर कमल ही खिलेगा. प्रधानमंत्री ने विकसित भारत का जो सपना देखा है, वो पूरा होगा.

केशव प्रसाद मौर्या ने मंच से कार्यकर्तायों का हौसला बढ़ाया और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान मंच पर लोकसभा प्रत्याशी रमेश अवस्थी के साथ अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले, प्रेमलता कटियार, सतीश महाना, सत्यदेव पचौरी, नीलिमा कटियार जैसे वरिष्ठों समेत सभी विधायकों, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कोरी, दोनों जिलाध्यक्षों समेत संगठन के सभी पदाधिकारि मौजूद रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.