गुजरात में बीजेपी उम्मीदवार की जीत पर राहुल गांधी का रिएक्शन, बोले- ‘तानाशाह की असली सूरत एक बार फिर देश के सामने है ‘

0 6

नई दिल्ली, 23अप्रैल। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले ही गुजरात की सूरत लोकसभा सीट बीजेपी (BJP) ने जीत ली है. अन्य उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस लिए जाने के बाद सोमवार को बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल को इस सीट से निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा, ‘तानाशाह की असली ‘सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है. जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है.’

‘ये देश को बचाने का चुनाव’
कांग्रेस सांसद ने आगे लिखा, ‘मैं एक बार फिर कह रहा हूं- यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है.’

बीजेपी के मुकेश दलाल जीते
इससे पहले सोमवार को सूरत के जिलाधिकारी सह चुनाव अधिकारी सौरभ पारधी ने मुकेश दलाल को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपने के बाद कहा, ‘मैं घोषणा करता हूं कि भाजपा उम्मीदवार मुकेश कुमार चंद्रकांत दलाल को सूरत संसदीय क्षेत्र से सदन के लिए विधिवत निर्वाचित घोषित किया जाता है.’

गुजरात की सभी 26 सीट के लिए सात मई को मतदान प्रस्तावित है, लेकिन सूरत सीट का नतीजा पहले ही आ जाने के कारण अब उस दिन 25 सीट पर मतदान होगा.

आठ उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए
सूरत जिला चुनाव कार्यालय के अनुसार दलाल को छोड़कर सूरत लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी आठ उम्मीदवारों ने अंतिम दिन अपना नाम वापस ले लिया जिनमें चार निर्दलीय, तीन छोटे दलों के और बहुजन समाज पार्टी के प्यारेलाल भारती शामिल हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द
रविवार को निर्वाचन अधिकारी ने सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में प्रथम दृष्टया विसंगति होने के बाद रद्द कर दिया था. कुम्भाणी का नामांकन रद्द होने के बाद पार्टी के वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी रद्द कर दिया था.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप
कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि कुम्भाणी का नामांकन भाजपा के इशारे पर रद्द किया गया. पार्टी ने कहा कि वह इस फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देगी. भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सभी 26 सीट पर जीत हासिल की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.