सीसीआई ने अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड द्वारा केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड से केसोराम सीमेंट व्यवसाय के अधिग्रहण को दे दी मंजूरी

0 18

नई दिल्ली, 20मार्च। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड द्वारा केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड से केसोराम सीमेंट व्यवसाय के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन, कंपनी अधिनियम, 2013 (योजना) की धारा 230 से 232 के तहत 30 नवंबर, 2023 की एक समग्र योजना और 30 नवंबर, 2023 (प्रस्तावित संयोजन) के कार्यान्वयन समझौते के अनुसार अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड द्वारा केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ग्रे सीमेंट व्यवसाय के अधिग्रहण से संबंधित है।

अल्ट्राटेक भारत में एक सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी है और यह भारत में ग्रे सीमेंट, सफेद सीमेंट, रेडी-मिक्स कंक्रीट, क्लिंकर और बिल्डिंग उत्पादों के निर्माण और बिक्री का व्यवसाय करती है। अल्ट्राटेक भारत में भवन निर्माण समाधान की भी पेशकश करती है। अल्ट्राटेक, ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी है।

केसोराम, केसोराम सीमेंट व्यवसाय के माध्यम से ग्रे सीमेंट का निर्माण करता है। केसोराम भारत में रेयान, पारदर्शी कागज और रसायनों का भी कारोबार करता है, जो प्रस्तावित संयोजन का हिस्सा नहीं हैं।

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.